…तो इसलिए मेजर की बीवी को मेजर ने मार डाला, हैरान करनेवाला राज़

...तो इसलिए मेजर की बीवी को मेजर ने मार डाला, हैरान करनेवाला राज़

दिल्ली। इंडियन आर्मी के मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या मामले में आरोपी मेजर निखिल हांडा ने अपना गुनाह कबूल कर लिया. पुलिस के मुताबिक शैलजा ने निखिल के साथ एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर जारी रखने से इनकार कर दिया तो निखिल ने शैलजा की हत्या कर दी.

‘दूरी’ नहीं बर्दाश्त कर सका मेजर निखिल

...तो इसलिए मेजर की बीवी को मेजर ने मार डाला, हैरान करनेवाला राज़

ये भी पढ़ें:

मेजर की बीवी के मर्डर के आरोप में मेजर गिरफ्तार, प्रेम संबंध में कत्ल की आशंका

कत्ल करने के लिए निखिल ने भी ज्यादा वक्त नहीं लिया, उसने आगे-पीछे बिल्कुल नहीं सोचा. शनिवार सुबह को प्लान किया और दोपहर में अंजाम दे दिया. अमित द्विवेदी को भी अपनी पत्नी और निखिल हांडा के बीच अफेयर की जानकारी थी और उन्होंने इसे खत्म करने की चेतावनी दी थी. शैलजा इस पर अमल भी कर रही थी. मगर शैलजा पर निखिल दबाव बना रहा था कि वो अमित से शादी तोड़ ले, जिसके लिए शैलजा तैयार नहीं थी. और फिर ये कत्ल की वारदात सामने आई.

पुलिस के मुताबिक आरोपी मेजर निखिल हांडा और शैलजा के पति की पोस्टिंग नगालैंड के दीमापुर में थी. 2015 में निखिल और शैलजा की मुलाकात हुई और दोनों के बीच दोस्ती हो गई. सोशल इवेंट में दोनों की मुलाकातें होने लगी. इस बीच शैजला के पति का सेलेक्शन यूएनओ के मिशन के लिए हो गया और वो दिल्ली आ गए. पति-पत्नी और बच्चे सभी दिल्ली कैंट के ऑफिसर्स क्वार्टर में रह रहे थे.

…फिर अस्पताल में होने लगी ‘मुलाकातें’

...तो इसलिए मेजर की बीवी को मेजर ने मार डाला, हैरान करनेवाला राज़

ये भी पढ़ें:

सफरनामा: चाय की दुकान पर काम करनेवाला मदन कैसे बना दाती महाराज…

इस बीच आरोपी मेजर निखिल हांडा भी माइग्रेन की बात कह कर इलाज के लिए दिल्ली आ गया. यहां आर्मी के बेस अस्पताल में वो भर्ती हो गया. शैलजा भी पैर दर्द की शिकायत होने पर फिजियोथेरेपी के लिए यहां रोजाना आती थीं और दोनों की यहीं मुलाकात होती थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेजर निखिल को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी, लेकिन इसके बाद उसने अपने बेटे को पेट संबंधी बीमारी बताकर इसी अस्पताल में भर्ती करा दिया. इस दौरान शैलजा पर शादी का दबाव बनाता रहा, जिसके लिए शैलजा तैयार नहीं थी.

शनिवार को दोनों बेस अस्पताल से एक साथ होंडा सिटी कार से निकले थे. यहां से निकलने के बाद दोनों दिल्ली कैंट मेट्रो स्टेशन के पास सुनसान जगह पर पहुंचे. वहां कार में दोनों के बीच काफी बहस होता रहा. शैलजा अपने पति को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थी. तब आरोपी मेजर ने उसके गले पर चाकू से वार कर दिया. मामले को हादसे की शक्ल देने के लिए शैलजा के बॉडी पर कार चढ़ा दिया. मौके पर पुलिस को टायर के रगड़ के निशान भी मिले. मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल से मर्डर केस का सुराग मिला. शैलजा के पति ने भी निखिल पर शक जाहिर किया था. बाद में निखिल को मेरठ से गिरफ्तार किया गया. मेजर निखिल हांडा मूल रूप से साउथ दिल्ली का रहनेवाला है. उसके पिता मर्चेंट नेवी में कैप्टन थे.

कौन थीं शैलजा द्विवेदी…

ये भी पढ़ें:

खुलासा: दाती ही नहीं, उनके तीन भाइयों ने भी युवती से किया ‘पाप’

2009 में शैलजा की शादी अमित द्विवेदी से हुई थी. शैलजा अमृतसर की रहनेवाली थी और उसका झुकाव ग्लैमर की दुनिया की तरफ था. पिछले साल जुलाई में मिसेज इंडिया अर्थ मैगजीन के कवर पेज पर शैलजा की फोटो भी छपी थी. वो एक एनजीओ में भी काम कर चुकी है. शैलजा ने अर्बन प्लानिंग में एमटेक की डिग्री हासिल की थी. शैलजा को कुकुंग, डांसिंग, सिंगिंग और बॉलीवुड के गाने सुनने का शौक था. शैलजा को जोक्स सुनना भी खूब अच्छा लगता था. एक इंटरव्यू में शैलजा ने बताया था कि उसे सपने देखना पसंद है और वो मानती है कि अगर कोई सपना नहीं देखता है तो वो हासिल नहीं कर सकता है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: