बिहार ‘रेप गृह कांड’ मामले में मंत्री के पति लपेटे में, ‘हर मंगलवार की रात होती थी कयामत की रात’

4
154
'नेता जी' मंत्री के पति थे?

'नेता जी' मंत्री के पति थे?

पटना। बिहार को हिला कर रख देनेवाले मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. बालिका गृह में ‘नेता जी’ का राज़ आरोपी की पत्नी ने खोल दिया. तो क्या बालिका गृह में आने वाले ‘नेता जी’ मंत्री के पति थे? 

बालिका गृह में रहनेवाली लड़कियों ने पूछताछ में बताया था कि एक ‘नेता जी’ अक्सर आते थे. वो ‘नेता जी’ कौन थे? थोड़ा ही सही मगर पर्दा उठना शुरू हो गया है. आने वाले दिनों में ये नीतीश सरकार के लिए नई मुसीबत की शक्ल ले सकता है.

‘नेता जी’ मंत्री के पति थे?

मुजफ्फरपुर बालिका सुधार गृह मामले में गिरफ्तार सीपीओ रवि कुमार रौशन की पत्नी शिभा कुमारी ने बिहार सरकार के समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा पर गंभीर आरोप लगाए हैंं. शिभा ने कहा कि मंत्री मंजू वर्मा के पति चंदेश्वर वर्मा बालिका सुधार गृह में अक्सर आते थे. उनके साथ कई अफसर भी होते थे. अधिकारी नीचे रहते थे और चंदेश्वर वर्मा बालिका सुधार गृह में ऊपर जाते थे. रवि रौशन की पत्नी ने आरोप लगाया कि चंदेश्वर वर्मा बच्चियों के बीच ‘नेता जी’ के नाम से मशहूर थे. उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा रहा जबकि उनके पति निर्दोष हैं…फिर भी उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। शिभा कुमारी ने पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की.

ये भी पढ़ें:

बिहार का वो ‘रेप गृह’, जहां लूट ली गई 29 बच्चियों की अस्मत!

दुनिया का बलात्कारी शहर, जहां हर तीसरा आदमी रेपिस्ट है

बाबा रे बाबा…! ‘जलेबी बाबा’ के 120 अश्लील कांड

‘बच्चियों के लिए कयामत की रात’

बालिका सुधार गृह मामले पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि देवी ने भी सनसनीखेज जानकारी दी हैं. उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह में मंगलवार की रात बच्चियों के लिए कयामत की रात होती थी. बयान देने से पहले राज्य महिला आयोग की एक टीम दिलमणि देवी के नेतृत्व में पिछले दिनों मुजफ्फरपुर गई हुई थी. मुआयने के बाद ये बयान मीडिया में आया. उन्होंने बताया कि नेता जी हर मंगलवार को बालिका सुधार गृह पहुंचते थे. वो लड़कियों को अपने साथ ले जाते थे और बाद में उन्हें बालिका गृह पहुंचा दिया जाता था.

‘एक बार पति के साथ वहां गई थी’

गिरफ्तार आरोपी की पत्नी के बयान पर बिहार के समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने कहा कि वो एक बार पति के साथ वहां गई थीं. लेकिन उसके बाद पति वहां कभी नहीं गए. मेरे पति का इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है. मंत्री ने कहा कि ये उनकी और उनके पति की छवि को खराब करने और परिवार को बदनाम करने की सोची समझी सियासी साजिश है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर गंदी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके मुजफ्फरपुर जाने के बाद आरोपी रवि रौशन की पत्नी से बयान दिलवाया गया है. पहले तेजस्वी यादव अपने गिरेबां में झाकें.

29 लड़कियों के साथ रेप की आशंका

बिहार पुलिस का कहना है कि मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में रह रही 29 लड़कियों के साथ रेप की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है. 10 लड़कियों का अभी मेडिकल टेस्ट नहीं हुआ है. मुंबई के टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज ने अपने सोशल ऑडिट में पाया कि बिहार के बालिका गृहों में रह रही लड़कियों के साथ यौन शोषण किया जा रहा है.

100 पन्ने की इस रिपोर्ट को उसने बिहार सरकार को सौंपा. इसके बाद जाकर ये कार्रवाई चल रही है. इस रिपोर्ट में कई बालिका गृहों का जिक्र है मगर मुजफ्फरपुर का बालिका गृह जांच के केंद्र में है. सबूत जुटाने के लिए मकान के कैंपस में खुदाई कराई गई. पुलिस को शक है कि एक बच्ची की हत्या कर उसे कैंपस में दफना दिया गया. इसी बिल्डिंग में सेवा संकल्प नाम की स्वयंसेवी संस्था बालिका गृह चलाती थी.

पुलिस जांच से संतुष्ट हैं डीजीपी

बालिका गृह में रहनेवाली एक लड़की ने पुलिस को बताया था कि एक लड़की को मारकर यहां दबाया गया है. जिसके बाद से खुदाई की जा रही है. डीजीपी ने कहा कि वो पुलिस की जांच से संतुष्ट है. हालांकि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में कहा कि अगर राज्य सरकार सिफारिश करे तो सीबीआई से जांच करा सकते हैं. बिहार की विपक्षी पार्टियां मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रही है.

मुजफ्फरपुर बालिका गृह के संचालक और मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर का परिवार 1982 से प्रात: कमल नाम का एक हिन्दी अखबार भी निकालता है. उनके पिता राधा मोहन ठाकुर ने इसका प्रकाशन शुरू किया था. इन बालिका गृहों में 6 से 18 साल की वैसी लड़कियों को रखा जाता है जो अनाथ, भूली-भटकी, मानसिक रुप से बीमार या किसी दूसरे कारण से परिवार से अलग हो गई है. सरकार की तरफ से इन्हें संरक्षण हासिल होता है. मगर नए आरोपों से ये सवाल उठ रहा है कि क्या बालिका गृह में फेमस नेता जी मंत्री के पति थे?

4 COMMENTS

  1. […] ब्रजेश ठाकुर की ‘वुमेन मिस्ट्री’, सेक्स वर्कर से ‘मधु मैडम’ बनने की कहानी बिहार: शेल्टर होम सेक्स स्कैंडल में ‘मूंछ वाले नेता जी’ और ‘पेट वाले अंकल’ कौन? ‘रेप गृह कांड’ मामले में मंत्री के पति… […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.